हम लोग emotional fools हैं.. इसलिए हर बार इन लोगों के दुश्चक्र में फंस जाते हैं.

Pfizer के बारे में ख़बर आई थी कि उसने अपने Competitors के विरुद्ध media में hit jobs चलवाई हैं..... Pfizer का competitor कौन? AstraZeneca और Bharat Biotech.

दुनिया में देखा जाए तो Covid की vaccine पांच देशों ने ही बनाई थी... अमेरिका, चीन, रूस, ब्रिटेन और भारत.

याद कीजिये कैसे Covaxine के बारे में अफवाहें उड़ती थी... WHO ने उसे approve करने में कई महीने टहलाया.....वहीं pfizer ने अपने विरोधियो को बदनाम करने के लिए media में मोटी funding भी करी थी.

याद कीजिये कैसे हमारी कई पार्टियां, पत्रकार और नेता Pfizer की vaccine लाने के लिए मर मिटे जा रहे थे ...... Pfizer की vaccine के side effects बताऊ क्या??

यह Pharma Lobby में एक आम बात है.... समस्या यह है कि जनता को यह पीछे के खेल समझ नहीं आते.
हम लोग emotional fools हैं.. इसलिए हर बार इन लोगों के दुश्चक्र में फंस जाते हैं. Pfizer के बारे में ख़बर आई थी कि उसने अपने Competitors के विरुद्ध media में hit jobs चलवाई हैं..... Pfizer का competitor कौन? AstraZeneca और Bharat Biotech. दुनिया में देखा जाए तो Covid की vaccine पांच देशों ने ही बनाई थी... अमेरिका, चीन, रूस, ब्रिटेन और भारत. याद कीजिये कैसे Covaxine के बारे में अफवाहें उड़ती थी... WHO ने उसे approve करने में कई महीने टहलाया.....वहीं pfizer ने अपने विरोधियो को बदनाम करने के लिए media में मोटी funding भी करी थी. याद कीजिये कैसे हमारी कई पार्टियां, पत्रकार और नेता Pfizer की vaccine लाने के लिए मर मिटे जा रहे थे ...... Pfizer की vaccine के side effects बताऊ क्या?? यह Pharma Lobby में एक आम बात है.... समस्या यह है कि जनता को यह पीछे के खेल समझ नहीं आते.
·293 Views